More News

Pages

SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी, अब यह सर्विस Free


नई दिल्ली। यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारक हैं तो यह खबर आपके लिए है। बैंक ने मनी ट्रांसफर सर्विस आईएमपीएस यानी इमिजिएट पेमेंट सर्विस पर लगाए जाने वाले शुल्क में बदलाव किया है। नई व्यवस्ता के मुताबिक, 1000 रुपए तक का आईएमपीएस निःशुल्क रहेगा। एसबीआई ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है।
1000 से 1 लाख तक के आईएमपीएस ट्रांसफर पर अब 5 रुपए चार्ज लगेगा। वहीं 1 लाख रुपए से दो लाख रुपए तक के ट्रांसफर के लिए 15 रुपए शुल्क रखा गया है। इन शुक्ल में जीएसटी भी शामिल हैं।

मालूम हो, आईएमपीएस सेवा का उपयोग करते हुए मोबाइल फोन या इंटरनेट बैंकिंग से ट्रांसफर किया जा सकता है। यह सेवा छुट्टियों समेत 24x7 उपलब्ध है।
NEFT और RTGS भी हुए सस्ते
साथ ही बैंक ने दूसरी मनी ट्रांसफर सेवाओं- NEFT और RTGS ट्रांजेक्शन के शुल्क भी कम कर दिए हैं। बैंक का कहना है कि डिजिटल ट्रांसजेक्शन को प्रमोट करने के लिए ऑनलाइन मनी ट्रांसफर सेवाओं के शुल्क घटाए गए हैं।
इससे पहले NEFT के जरिए 10,000 रुपए तक ट्रांसफर करने पर 2 रुपए चार्ज लगता था। अब इसे घटाकर 1 रुपया कर दिया गया है। इसमें 18 फीसदी जीएसटी भी शामिल है। वहीं 10,000 रुपए से 1 लाख रुपए तक NEFT ट्रांसफर के लिए शुल्क 4 रुपए से घटाकर 2 रुपए कर दिया गया है।

In order to promote small ticket size transactions, SBI has waived off IMPS charges for transfer up to Rs.1000.
— State Bank of India (@TheOfficialSBI)

Get Update By Email